हीरोइन Zhu Zhu समेत ये एक्ट्रेसेज़ भी रहीं प्रमोशन से दूर

विपुल अग्रवाल, पोलखोल न्यूज़, नई दिल्ली 6/15/2017 1:52:43 AM
img

सलमान ख़ान की फ़िल्म ट्यूबलाइट इस ईद पर दर्शकों के बीच पहुंच रही है। इस फ़िल्म में सलमान के अपोज़िट चाइनीज़ एक्ट्रेस ज़ू ज़ू हैं। सलमान, इन दिनों सोहेल के साथ जमकर फ़िल्म का प्रमोशन कर रहे हैं, लेकिन ज़ू ज़ू की झलक सिर्फ़ ट्रेलर में ही दिखाई दे रही है। उन्हें प्रमोशनल केंपेन का हिस्सा नहीं बनाया गया है। शायद ज़ू जू को सप्राइज़ पैकेज के तौर पर रखा गया है। ज़ू ज़ू की इस फ़िल्म में एंट्री को भी काफ़ी छिपाकर रखा गया था। पिछले साल लद्दाख में ट्यूबलाइट की शूटिंग के दौरान सोशल मीडिया के ज़रिए इसका  खुलासा हुआ, कि ज़ू ज़ू फ़िल्म में फ़ीमेल लीड रोल में हैं। उससे पहले दीपिका पादुकोण समेत तमाम एक्ट्रेसेज़ के नाम ट्यूबलाइट के लिए ख़बरों में तैर रहे थे। स्ट्रेटजी हो या कोई और वजह, सच यही है, कि लीडिंग लेडी होने के बावजूद ज़ू ज़ू अभी तक ट्यूबलाइट के प्रमोशंस का हिस्सा नहीं बनी हैं। इरफ़ान ख़ान की फ़िल्म हिंदी मीडियम के साथ भी कुछ ऐसा हुआ। फ़िल्म में इरफ़ान के अपोज़िट पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा क़मर थीं।

रिलीज़ के बाद उनके काम की सभी ने तारीफ़ की, मगर सबा को इंडिया आकर हिंदी मीडियम को प्रमोट करने का मौक़ा नहीं मिला। सबा के पाकिस्तानी होने की वजह से उन्हें प्रमोशंस से दूर रखा गया, ताकि फ़िल्म की रिलीज़ बाधित ना हो।इससे पहल शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म रईस की लीडिंग लेडी माहिरा ख़ान भी प्रमोशंस का हिस्सा नहीं बन सकीं।

माहिरा को भी हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बीच टेंशन की वजह से प्रमोशन से दूर रहना पड़ा। माहिरा ने इसको लेकर अफ़सोस भी जताया। हालांकि किंग ख़ान के साथ उन्हें दुबई में फ़िल्म प्रमोट करने का मौक़ा ज़रूर मिला। उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ ने मुख्य किरदार निभाए थे। फ़िल्म में बेबो को उन्हें दिलजीत दोसांझ के अपोज़िट कास्ट किया गया था। मगर, शुरुआत की कुछ इवेंट्स का हिस्सा बनने के बाद करीना ने प्रमोशंस से किनारा कर लिया। यहां तक कि जब फ़िल्म के टाइटल को लेकर कंट्रोवर्सी हुई, तो भी वो चुप रहीं। लीडिंग लेडीज़ के ग़ैरहाज़िरी शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म फ़ैन के प्रमोशंस के दौरान भी नोटिस की गई। शाह रुख़ ने फ़िल्म में डबल रोल निभाया। उनके सुपरस्टार वाले किरदार के साथ वलूशा डिसूज़ा नज़र आईं, जबकि फ़ैन वाले करेक्टर के साथ श्रिया पिलगांवकर थीं।

फ़ैन के प्रमोशंस के दौरान ये दोनों एक्ट्रेसेज़ नदारद रहीं। अकेले किंग ख़ान ने फ़िल्म को प्रमोट किया।

Advertisement

img
img