आमिर सोहैल ने कहा बाहरी वजहों से फाइनल में पहुंची टीम

पोलखोल न्यूज़ 6/16/2017 4:57:25 AM
img

चैम्पियंस ट्रॉफी में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आमिर सोहैल ने टूर्नामेंट में पाकिस्तानी टीम की जीत के पीछे इनडायरेक्ट वे में फिक्सिंग की बात कहकर हंगामा खड़ा कर दिया है। एक पाकिस्तानी टीवी शो के दौरान बात करते हुए सोहैल ने पाकिस्तानी टीम के फाइनल में पहुंचने को लेकर सवाल उठाए और इसमें किसी तीसरे शख्स का हाथ होना बताया।

 क्या बोले आमिर सोहैल...

- पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आमिर सोहैल ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल के साथ चर्चा के दौरान ये कहकर हंगामा खड़ा कर दिया, कि वनडे टीम के कप्तान सरफराज अहमद और उनके लड़कों को फाइनल में पहुंचने पर ज्यादा खुशी नहीं मनाना चाहिए, क्योंकि वे वहां अपनी परफॉर्मेंस की वजह से नहीं बल्कि बाहरी कारणों से पहुंचे हैं - सोहैल ने कहा, सरफराज को ये बात पता होना चाहिए कि फाइनल में पहुंचने के लिए आपने कुछ महान काम नहीं किया है। किसी ने मैचों के जीतने में आपकी मदद की है। आपके (सरफराज) पास सेलिब्रेट करने की कोई वजह नहीं है। हम सबको पता है, पर्दे के पीछे क्या हुआ है।

- इसके बाद सोहैल बोले, मैं आपको नहीं बता सकता, कि उन्हें कौन जितवा रहा है। अगर फिर भी आप पूछेंगे तो मैं यही कहूंगा, फैन्स की दुआएं और अल्लाह ही इसके पीछे है। वे एक्सटर्नल फैक्टर्स की वजह से फाइनल तक पहुंचे हैं, ना कि उनकी परफॉर्मेंस की बेसिस पर।
प्लेयर्स को गेम का लेवल सुधारने के लिए कहा
- इसके साथ ही सोहैल ने खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए गेम पर कॉन्सेन्ट्रेट करने के लिए भी कहा। सोहैल ने कहा कि अब लड़कों को अच्छा खेल दिखाने पर फोकस करने की जरूरत है।
- हमें सभी की क्षमताओं का पता है। अगर आप कुछ गलत काम करेंगे, तो हम आपको इस बारे में जरूर कहेंगे। वहीं अगर आप कुछ सही करेंगे तो हम उसकी तारीफ भी करेंगे। इसलिए प्लेयर्स को चाहिए कि वे अपना लेवल ऊपर उठाएं। वरना वे आगे ज्यादा कुछ नहीं कर सकेंगे।
- बता दें कि चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के पहले सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए 212 रन का टारगेट मिला था। जिसके बाद 37.1 ओवर में उसने 2 विकेट पर 215 रन बनाते हुए मैच जीता था।
- इस मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा था कि उनकी टीम से फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। लेकिन हमने ये कर दिखाया।
- सरफराज ने कहा कि भारत के खिलाफ पहला मैच गंवाने के बाद प्लेयर्स काफी दबाव में थे। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने हमें बूस्ट करते हुए हमारा कॉन्फिडेंस बढ़ाया। हमने उनसे कहा, भारत के खिलाफ हार को भूल जाओ, अभी हमारे पास दो मैच और हैं, अगर हम अच्छा खेले तो हम टूर्नामेंट भी जीत सकते हैं। अब हम फाइनल में हैं। एक कप्तान के रूप में मैं बेहद खुश हूं।

Advertisement

img
img