विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार

पोलखोल न्यूज़, देहरादून 8/25/2017 11:47:35 PM
img

वसंत विहार पुलिस के मुताबिक 21 नवंबर 2016 को इंद्र सिंह पंवार निवासी आशीर्वाद एनक्लेव देहराखास ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि बल्लीवाला चौक स्थित फास्ट ट्रैक ओवरसीज इंडिया लिमिटेड के संचालक अभिषेक सिंह बिष्ट और उसकी पत्नी विजय लक्ष्मी निवासी संजय कॉलोनी पटेलनगर ने उनके पुत्र को सिंगापुर में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उनसे अलग-अलग तिथियों में 1.32 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस के मुताबिक आरोपी दंपती उत्तराखंड में ही 20 से 25 लोगों से 50 लाख से ज्यादा रकम हड़प चुका है। इसी प्रकार रुड़की निवासी धीरेंद्र सिंह ने भी मार्च 2017 में दंपती पर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। दोनों शिकायतों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। मामला सही पाए जाने पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई, मगर तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।

इसके बाद थानाध्यक्ष वसंत विहार के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी दंपती की तलाश शुरू की गई। टीम को गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी दंपती देहरादून आया हुआ है और दिल्ली भागने की फिराक में है। इसके बाद आइएसबीटी के आसपास सादे कपड़ों में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए और आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया। 

थानाध्यक्ष वसंत विहार संजय मिश्रा ने बताया कि कबूतरबाज दंपती बेहद शातिर है। लोगों के रुपये हड़पने के बाद वह अपना फोन नंबर और कंपनी बंद कर दूसरी जगह चले जाते और वहां भी इसी तरह लोगों को ठगते। आरोपी दंपती दिल्ली में भी कई युवाओं को ठग चुका है।

Advertisement

img
img