अमेठी में बनेगा मेगा फूड पार्क, मोदी व योगी फेल : राहुल गांधी

पोलखोल न्यूज़, लखनऊ 1/15/2018 3:45:43 AM
img

कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर आसीन होने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जा रहे राहुल गांधी ने आज रायबरेली में भाजपा की उत्तर प्रदेश तथा केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वह अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के सलोन में नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे। रायबरेली के सलोन में नुक्कड़ सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र तथा प्रदेश की भाजपा सरकार पर अपना निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों जगह पर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले लोग हैं। यह गरीब, किसान तथा मजदूरों पर जरा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गरीबों की नहीं सुनते हैं। बड़े-बड़े घरानों के सारे काम हो रहे हैं। राहुल गांधी ने देश तथा प्रदेश की विकास योजनाए पूरी न होने के लिए प्रधानमंत्रर नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार माना। राहुल गांधी ने कहा कि योगी व मोदी लोगों को धर्म व जाति के नाम पर लड़ा रहे हैं। उन्होंने मोदी मॉडल पर भी सवाल उठाए। उन्होंने भाजपा के झूठ को जनता के बीच बताने का आह्वान किया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हम तो फूड पार्क अमेठी में ही लगाएंगे। यह हमारा संकल्प है और हम इसको दोहरा भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद देश तथा प्रदेश का गरीब व किसान एक बार फिर अपने विकास के बारे में सोच सकेगा। 

एमएलसी दीपक सिंह की एएपसी से झड़प

सलोन में कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह और एएसपी शशि शेखर के बीच झड़प। इसके बाद पुलिस के सामने राहुल गांधी का विरोध कर रहे भाजपाइयों को कांग्रेसियो ने लाठियों से पीटा। इसके बाद वहां जमकर हंगामा भी हो गया। 

सलोन विधायक दल बहादुर कोरी भड़के

सलोन से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी कस्बे में भाजपाइयों से मारपीट पर भड़के। पुलिस की शह पर कांग्रेसियो ने भांजी लाठी, विधायक का आरोप।बोले, भाजपाई नही किसान अपनी बात कहने आये थे। मुख्यमंत्री से सम्पर्क करने की कोशिश। भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद।

राहुल गांधी ने की खिचड़ी पूजा

रायबरेली में राहुल गांधी नुक्कड़ सभा के बाद सलोन नगर पंचायत की बैठक में भाग लेने पहुंचे। यहां पर उन्होंने खिचड़ी पूजा की। इस दौरान मेन बाजार में कुछ व्यापारियों के गुट ने हंगामा किया। इस कई दुकानें बंद कराई गईं जबकि काफी देर तक राहुल विरोधी नारेबाजी होती रही। इस दौरान मारपीट करने वाले कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करने की मांग भी की गई। इसके बाद राहुल गांधी सलोन से अमेठी के लिए निकले। राहुल गांधी अठेहा होते हुए ककवा मार्ग से अमेठी पहुंचेंगे। यहां राहुल गांधी के भव्य स्वागत की तैयारियां हैं। कांग्रेसी घरों की छतों से राहुल पर फूलवर्षा कराने की भी योजना बनाए हैं। राहुल गांधी के जाने के बाद भाजपा विधायक ने समर्थकों के साथ बाजार में जुलूस निकाला। इन लोगों ने राहुल गांधी जवाब दो, गुंडागर्दी नही चलेगी जैसे नारे लगाये।

बड़ा विरोध करने की थी तैयारी 

इससे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी का आज उनकी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में बड़ा विरोध करने की तैयारी थी।कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर जा रहे हैं। वह अमेठी में दो दिन का प्रवास करेंगे। आज लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद निगोहां तथा रायबरेली के हरचंदपुर होते हुए सलोन में नुक्कड़ सभा करने के बाद अमेठी रवाना हो गए। 

Advertisement

img
img