उन्नाव गैंगरेप : BJP विधायक सेंगर को CBI ने आधी रात को किया गिरफ्तार

पोलखोल न्यूज़, लखनऊ 4/13/2018 4:03:54 AM
img

उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को ग‍िरफ्तार कर लिया है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने शुक्रवार तड़के बीजेपी विधायक को उसके लखनऊ स्‍थ‍ित आवास से ग‍िरफ्तार क‍िया. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने करीब सुबह 4.30 बजे विधायक को ग‍िरफ्तार क‍िया.

बता दे कि सीबीआई द्वारा विधायक को गिरफ्तार करना आसान नहीं था. क्योकि कोर्ट में यूपी पुलिस कह चुकी थी कि उसके पास विधायक को गिरफ्तार करने के लिए प्रयाप्त सबूत नहीं हैं.

CBI को रातभर करनी पड़ी भागदौड़ 

जानकारी के मुताबिक CBI की टीम गुरुवार करीब 12 बजे रात को लखनऊ पहुंची थी, जहां विधायक को पकड़ना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती थी. विधायक कुलदीप सेंगर का लोकेशन ना तो लखनऊ पुलिस के पास था, ना ही सीबीआई के पास, परिवार वालों ने विधायक के बनारस जाने का ऐलान कर रखा था. इस चर्चा के बाद क‍ि आधी रात तक विधायक गिरफ्तार हो सकते हैं, लखनऊ शहर में अधिकारियों की गतिविधि अपने चरम पर थी. सबसे पहले लखनऊ के एसएसपी के घर लखनऊ आईजी के फोन की घंटी बजी और यह बताया गया कि सीबीआई की टीम लखनऊ पहुंच चुकी है और हर हाल में सुबह से पहले विधायक को गिरफ्तार करना है. करीब 1 बजे रात को सबसे पहले सीबीआई ने एसएसपी लखनऊ से संपर्क साधा फिर एक साथ लखनऊ और उन्नाव में विधायक कुलदीप सेंगर के कई ठिकानों पर छापा मारा गया. करीब 2.30 सीबीआई एसपी राघवेंद्र वत्स भी एसएसपी लखनऊ के घर पहुंचे और वहां यह तय हुआ कि दो टीम उन्नाव जाएगी, जबकि सीबीआई की एक टीम और लखनऊ पुलिस की एक टीम उन्हें लखनऊ में ही ढूंढेगी. तब विधायक के एक रिश्तेदार से पता चला की विधायक कुलदीप सिंह सेंंगर लखनऊ के घर में है और इंदिरा नगर के एक घर में छुपे हुए हैं. फिर एसएसपी लखनऊ ने अपने तीन थानों के थानेदारों की एक टीम सीबीआई की टीम के साथ लगाई और इंदिरा नगर के घर पर पहुंचे, जहां विधायक को गिरफ्तार किया गया. आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Advertisement

img
img